कमाई का मौका: Electric Vehicle कंपनी Greaves Cotton Limited पर Sharekhan ने दिया BUY रेटिंग के साथ 35% ऊंचा 183 रुपये का टार्गेट

Greaves Cotton Limited पर Sharekhan की BUY रेटिंग

Sharekhan ने December 27, 2022 को जारी अपनी रिसर्च रिपोर्ट में Greaves Cotton Limited पर BUY करने की सलाह देते हुए 183 रुपये का टार्गेट दिया है।

Greaves Cotton Limited share price

Greaves Cotton Limited share price (Wednesday, December 28, 2022) – 133.70

CMP of Greaves Cotton

Greaves Cotton Limited का विवरण

Source of pic- Greaves Cotton Ltd.

 

Greaves Cotton Limited एक diversified इंजीनियरिंग कंपनी है और क्लीनटेक पावरट्रेन सॉल्यूशंस (CNG, पेट्रोल और डीजल इंजन), जेनरेटर सेट, फार्म उपकरण, ई-मोबिलिटी, आफ्टरमार्केट पुर्जों और सेवाओं की leading manufacturer है। Greaves Cotton एक मल्टी-प्रोडक्ट और मल्टी-लोकेशन कंपनी है जिसकी समृद्ध विरासत और 163 वर्षों से अधिक का ब्रांड ट्रस्ट है और इसने खुद को एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है जो हर दिन एक अरब लोगों के जीवन को प्रभावित करता है। कंपनी आज विभिन्न व्यावसायिक इकाइयों के तहत विश्व स्तरीय उत्पादों और समाधानों का निर्माण करती है और देश भर में 500 से अधिक Greaves Retail सेंटरों और 6300 से अधिक छोटे स्पेयर पार्ट्स retail आउटलेट्स से व्यापक समर्थन द्वारा समर्थित है। Greaves Cotton ने 2018 में Ampere Vehicles के साथ लास्ट माइल अफोर्डेबल 2W पर्सनल मोबिलिटी सेगमेंट में अपने क्लीन टेक्नोलॉजी पोर्टफोलियो को बढ़ाया।

Greaves Cotton Limited पर Sharekhan की Research report

Sharekhan, ने Greaves Cotton Limited के mobility business के लिए एक मजबूत business outlook, retail business का विस्तार, और इंजन व्यवसाय में सुधार के कारण 183 रुपये के target के साथ Greaves Cotton Limited पर BUY rating बरकरार रखी है। Greaves Cotton का management ई-मोबिलिटी business पर ध्यान केंद्रित किए हुए है और जल्द ही तीन लॉन्च की योजना बना रहा है।

इसके अलावा, management को उम्मीद है कि इसकी diversification रणनीति के परिणामस्वरूप मजबूत sales growth और मार्जिन प्रोफाइल में सुधार होगा। स्टॉक 21.2x के P/E multiple और FY2024E अनुमानों के 9.1x के EV/EBITDA multiple पर ट्रेड करता है।

Research Report के प्रमुख बिंदु

Profitability बढ़ाने के लिए e-mobility business को बढ़ाना

Greaves Cotton की EV शाखा, GEML, बढ़ती competition और बड़े पारंपरिक खिलाड़ियों के बावजूद positive growth दिखा रही है। Management को उम्मीद है कि सब्सिडी और infrastructure के माध्यम से सरकार का समर्थन जारी रहेगा, जो देश में EV अपनाने को बढ़ावा देगा। Q1FY22 में EBIT positive होने के बाद E-mobility business Q4FY22 में EBIT positive बना रहा, Q1FY23 में 29,577 units की बिक्री, 1274% y-o-yऔर 19% q-o-qकी वृद्धि के साथ। Sharekhan को उम्मीद है कि GEML का EBITDA मार्जिन FY25E में 8.5% तक सुधरेगा और कंपनी के consolidated EBITDA में 44% का योगदान देगा।

बाजार हिस्सेदारी और profitability के बीच संतुलन बनाना है

Management नए लॉन्च, ब्रांडिंग में निवेश और क्षमता विस्तार के माध्यम से profitable growth path पर focus कर रहा है, कंपनी को लॉन्च से इसके लगभग 1 लाख रुपये मूल्य के product पोर्टफोलियो को मजबूत होने की उम्मीद है। Greaves Cotton की बाजार में अभी हिस्सेदारी 13-15% है।

Focus on fast-speed e-scooters

Greaves Cotton_Ampere Electric2
Source of Pic- Greaves Cotton

 

Ampere Electric में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने के बाद, Greaves Cotton ने high-speed वाले ई-स्कूटर की ओर अपने वाहनों के पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। परंपरागत रूप से, Ampere Electric tier3 और tier-4 शहरों और slow-speed वाले ई-स्कूटर को target करती थी। Greaves Cotton द्वारा अधिग्रहण के बाद, Ampere Electric टीयर -1 और 2 शहरों और B2B ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हाई-स्पीड ई-स्कूटर सेगमेंट में चला गया। वर्तमान में, कंपनी के ई-मोबिलिटी business के तीन business segments हैं – e-2W, e-3W और e-industrial solutions.

Outlook (दृष्टिकोण)

Sector view – Demand बढ़ रही है

आर्थिक गतिविधियों के सामान्य होने के साथ ऑटोमोटिव सेगमेंट के लिए business outlook में सुधार की उम्मीद है। दबी हुई मांग और बढ़ी हुई personal mobility परिवहन के कारण ऑटोमोटिव मांग में 2W और 4W सेगमेंट में मजबूत रिकवरी देखी जा रही है। निर्यात स्थलों में रिकवरी भी इस क्षेत्र के लिए positive संकेत है। इसके अलावा, 3W उद्योग से मांग बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि अर्थव्यवस्था सामान्य हो रही है। schools, educational institutions, कॉरपोरेट्स और लोकल/मेट्रो ट्रेनों के खुलने से मांग बढ़ेगी।

Company outlook – Beneficiary of EV adoption in 2W and 3W segments

Sharekhan का मानना है कि कंपनी को Automotive, Non- Automotive, e-mobility, retail बिजनेस पर फिर से फोकस करने की रणनीति से फायदा हो रहा है। शेयरखान के अनुसार, कंपनी के लिए रीफोकस की गई रणनीति ने अच्छा काम किया है, क्योंकि Greaves तिपहिया इंजनों में बिक्री में कमी के बावजूद एक मजबूत तिमाही revenue रन-रेट प्रदर्शित करने में कामयाब रही है। EV, जहां कंपनी के पास मजबूत उत्पाद लाइन हैं, को तेजी से अपनाने में सरकार के प्रयासों से Greaves अच्छी स्थिति में है।

Valuation – Maintain to Buy; maintain PT at Rs.183

बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद e-2W सेगमेंट में कंपनी ने अपनी बाजार हिस्सेदारी बरकरार रखी है। कंपनी की EV arm, GEML में निवेश सही समय पर व्यापार और ब्रांड वैल्यू का विस्तार करने के लिए आवश्यक funds प्रदान करेगा, जब EV industry विकास के लिए एक मोड़ पर है। Sharekhan उम्मीद करते हैं कि आगे चलकर e-mobility business का financial performance मजबूत होगा, जो high-speed वाले e-2W के बढ़ते contribution, retail penetration में वृद्धि और नए लॉन्च से संचालित होगा। Greaves Cotton का स्टॉक 21.2x के P/E मल्टीपल और FY2024E estimates के 9.1x के EV/EBITDA मल्टीपल पर ट्रेड कर रहा है। इस प्रकार, Sharekhan 183 रुपये के 12 महीने के target के साथ स्टॉक पर अपनी BUY रेटिंग देते हैं।

Key Risks 

  • यदि short term में कमोडिटी की कीमतें फिर से बढ़ने लगती हैं तो कंपनी के प्रदर्शन पर adverse effect पड़ सकता है।
  • 3W उद्योग की रिकवरी में लंबे समय तक देरी हमारे revenue projections को materially प्रभावित कर सकती है।

कमाई का मौका: Devyani International पर Sharekhan ने दिया BUY रेटिंग के साथ 231 का टार्गेट

Disclaimer: Admotag Finance पर व्यक्त किए गए विचार और निवेश सुझाव वेबसाइट या इसके प्रबंधन के नहीं हैं। ये रिपोर्ट ब्रोकरेज हाउसेज की रिसर्च रिपोर्ट्स से ली गई है। Admotag Finance उपयोगकर्ताओं को किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देती है।

Leave a Comment

HDFC Bank Q4 Result: PAT rises 20% YoY, Rs 19/share Dividend Declared TCS comes on Brokerages’ radar after Q4 Results Infosys Q4 Results: Missed Estimates, Rs 17.5/share Dividend Proposed Top Banking Stock: Axis Bank पर आया 1,100 रुपये का टार्गेट Top Pharma Company: Aurobindo Pharma पर आया 554 रुपये का टार्गेट Top SmallCap Bank: IDFC First Bank पर आया 70 रुपये का टार्गेट