कमाई का मौका: Granules India पर Sharekhan ने दिया BUY रेटिंग के साथ 400 का टार्गेट

Paracetamol बनाने वाली फार्मा कंपनी, Granules India Limited पर Sharekhan की BUY रेटिंग

Granules India Limited share price – 329.65 (Monday, December 26, 2022)

CMP of Granules India Limited

Sharekhan ने December 23, 2022 को जारी अपनी रिसर्च रिपोर्ट में Granules India Limited पर BUY करने की सलाह देते हुए 400 रुपये का टार्गेट दिया है।

Granules India Limited का विवरण

Granules India Limited एक भारत स्थित दवा निर्माण कंपनी है। इसके भौगोलिक क्षेत्रों में भारत के भीतर और भारत के बाहर शामिल हैं। Active pharmaceutical ingredients (API), Pharmaceutical formulation intermediaries (PFI) और finished dosages (FDs) सहित फार्मास्युटिकल मैन्युफैक्चरिंग वैल्यू चेन में कंपनी की मौजूदगी है। इसकी सात से अधिक manufacturing facilities हैं, जिनमें से लगभग छह भारत में और एक USA में स्थित हैं। कंपनी United States of America, Canada, Latin America, Europe, Asia Pacific और भारत सहित वैश्विक बाजारों में अपने उत्पाद बेचती है। इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों में Granules USA Inc, Granules Pharmaceuticals Inc, Granules Europe Limited और Granules Lifesciences Private Limited शामिल हैं।

vaccine

Granules India Limited पर Sharekhan की Research report

Granules India Limited के management का मानना है कि paracetamol की बिक्री short term में स्थिर रहेगी क्योंकि USA में इसके लिए उनके पास मार्की ग्राहकों का एक समूह है, जिन्हें वह API से फॉर्मूलेशन आपूर्ति में बदलने की कोशिश कर रही है। कंपनी paracetamol के लिए अन्य आपूर्तिकर्ताओं से भी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर रही है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने FY23 की तीसरी तिमाही में यूरोप में paracetamol लॉन्च किया है और FY2023 की चौथी तिमाही से इसके बढ़ने की उम्मीद है। Management का मानना है कि API में चीन के नेतृत्व वाली मूल्य वृद्धि को प्रभावित नहीं करना चाहिए क्योंकि इसने पिछली 2 तिमाहियों में sources के वैकल्पिक सेट के साथ संलग्न होकर चीन से दूर PAP की अपनी आपूर्ति में विविधता ला दी है।

Sharekhan ने Granules India Limited पर अपनी रेटिंग को HOLD से BUY के लिए अपग्रेड करते हैं और price target (PT) को 400 रुपये पर बनाए रखा है क्योंकि उनका मानना है कि Granules India हाल की तिमाहियों में चीन से दूर अपने paracetamol API की विविध आपूर्ति से लाभान्वित होने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

कंपनी ने जल्द ही green chemical plant स्थापित करने की घोषणा की है, जिसके announcement की प्रतीक्षा है।

Research Report के प्रमुख बिंदु

Short term में API बिक्री वृद्धि स्थिर बनी रहेगी

Granules India, paracetamol के लिए अन्य आपूर्तिकर्ताओं से भी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर रही है। इसके अतिरिक्त, Granules India ने FY23 की तीसरी तिमाही में यूरोप में paracetamol लॉन्च किया है और FY2023 की चौथी तिमाही से इसके बढ़ने की उम्मीद है। FY2023 की दूसरी तिमाही में, API बिक्री में हमारे अनुमान से अधिक मजबूत प्रदर्शन के कारण हमारे revenue और कमाई के अनुमानों को पीछे छोड़ दिया। FY2023 की दूसरी तिमाही में API की बिक्री साल-दर-साल 73.4% की जबरदस्त वृद्धि के साथ 3,303 मिलियन रुपये हो गई। यह काफी हद तक paracetamol की बिक्री में सुधार के साथ-साथ PAP जैसे Key Starting Raw Material (KSM) की बेहतर उपलब्धता से प्रेरित था। Sharekhan का मानना है कि USA और यूरोप में फ्लू के मौसम की व्यापकता के कारण शॉर्ट से मीडियम टर्म में paracetamol की मांग में वृद्धि जारी रह सकती है।

वैकल्पिक supply, secured और कम energy और freight costs से कच्चे माल की चिंताओं को दूर किया जा सकता है

Management का मानना है कि चीन से API कीमतों में वृद्धि से उन्हें गंभीर रूप से प्रभावित नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्होंने पिछली 2 तिमाहियों में alternate sources के साथ जुड़कर PAP की चीनी आपूर्ति से विविधीकरण हासिल किया है। हमारा मानना है कि कीमतों में बढ़ोतरी का बोझ कुछ ग्राहकों पर डालने की इसकी क्षमता के साथ कंपनी को शॉर्ट से मीडियम टर्म में अपना ग्रॉस मार्जिन बनाए रखने में मदद मिलेगी।

Paracetamol और Metformin API के लिए National Pharmaceutical Pricing Authority (NPPA) द्वारा घोषित मूल्य परिवर्तन एक non-event है

NNPA द्वारा हाल ही में किए गए मूल्य परिवर्तन से Granules India को कोई चिंता नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह भारत के बाजार में paracetamol या Metformin formulations में डील नहीं करती है।

Outlook (दृष्टिकोण)

Sector view – Multiple growth engines ahead

Indian Pharma market (IPM) बढ़ते उपभोक्ता खर्च और जागरूकता के साथ बढ़ रहा है। इसके अतिरिक्त, IPM में बड़ी बाजार हिस्सेदारी और विशेष उत्पादों की एक मजबूत पाइपलाइन के साथ भारतीय फार्मास्युटिकल कंपनियां उन्हें अमेरिका में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेंगी और इस तरह USA में प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण दबावों के किसी भी प्रभाव को आंशिक रूप से दूर कर सकेंगी। इसके अलावा, अन्य कारक जैसे कि USFDA द्वारा तेजी से उत्पाद approvals और plant observations और घरेलू बाजारों में मजबूत विकास संभावनाओं और API स्पेस में उभरते अवसरों के संबंध में प्रमुख growth drivers होंगे।

Company outlook – Cost pressure कम करने के लिए

Granules India, API-PFI-FD value chain में उपस्थिति के साथ एक पूरी तरह से integrated दवा कंपनी है। long-term में, कंपनी के growth factors बरकरार हैं। फिर भी, कच्चे माल और माल ढुलाई की लागत क्रमिक रूप से कम हो रही है और मूल्य वृद्धि के साथ-साथ मार्जिन को समर्थन मिलना चाहिए। चीन पर निर्भरता कम करने के लिए किए गए उपाय और कुछ ग्राहकों के लिए कीमतों में वृद्धि शुरू करने से चीन के नेतृत्व वाली API कीमतों में बढ़ोतरी के बारे में किसी भी चिंता को दूर करने में मदद मिलेगी। MUPS ब्लॉक की शुरुआत और पूरे क्षेत्र में एक मजबूत उत्पाद पाइपलाइन से विकास को support मिलेगा। Sharekhan का मानना है कि USA में नए उत्पादों की लॉन्चिंग और नए भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंच से base business के साथ-साथ एक उभरते हुए business का समर्थन करेगा।

Valuation – Upgrade to Buy; maintain PT at Rs. 400

Granules India हाल की तिमाहियों में अपने paracetamol API की विविध आपूर्ति से लाभान्वित होने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। Management का मानना है कि paracetamol के लिए कुछ ग्राहकों को मूल्य वृद्धि को पारित करने की क्षमता के अलावा China +1 रणनीति से उन्हें medium term में चीन से paracetamol के लिए अपने PAP API के बढ़े हुए मूल्य स्तरों को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी। इसलिए Sharekhan ने FY22-FY25E पर 25.9% पर CAGR आय वृद्धि अनुमान बनाए रखा। Q2FY23 अपडेट के बाद से स्टॉक की कीमत में 12% की गिरावट आई है। इसलिए, CMP पर, स्टॉक अपने FY2024E/FY2025E EPS के 11.7x/10.0x के अपेक्षाकृत आकर्षक मूल्यांकन पर ट्रेड करता है। इस प्रकार, Sharekhan PT को INR 400 पर बनाए रखते हैं और रेटिंग को HOLD से BUY में अपग्रेड करते हैं, क्योंकि CMP पर स्टॉक 22% की ऊपर की क्षमता का संकेत देता है।

Key Risks 

  • Product approval में देरी या USDA द्वारा facility inspection के नकारात्मक परिणाम भविष्य की earning की संभावनाओं को प्रभावित कर सकते हैं।
  • USA में product लॉन्च में देरी।

 

कमाई का मौका: Devyani International पर Sharekhan ने दिया BUY रेटिंग के साथ 231 का टार्गेट

Disclaimer: Admotag Finance पर व्यक्त किए गए विचार और निवेश सुझाव वेबसाइट या इसके प्रबंधन के नहीं हैं। ये रिपोर्ट ब्रोकरेज हाउसेज की रिसर्च रिपोर्ट्स से ली गई है। Admotag Finance उपयोगकर्ताओं को किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देती है।

Leave a Comment

HDFC Bank Q4 Result: PAT rises 20% YoY, Rs 19/share Dividend Declared TCS comes on Brokerages’ radar after Q4 Results Infosys Q4 Results: Missed Estimates, Rs 17.5/share Dividend Proposed Top Banking Stock: Axis Bank पर आया 1,100 रुपये का टार्गेट Top Pharma Company: Aurobindo Pharma पर आया 554 रुपये का टार्गेट Top SmallCap Bank: IDFC First Bank पर आया 70 रुपये का टार्गेट