कमाई का मौका: KNR Constructions पर ने दिया BUY रेटिंग के साथ 310 का टार्गेट

KNR Constructions Limited पर Motilal Oswal की BUY रेटिंग

cmp of KNR Constructions

KNR Constructions

Motilal Oswal ने December 16, 2022 को जारी अपनी रिसर्च रिपोर्ट में KNR Constructions पर BUY करने की सलाह देते हुए 310 रुपये का टार्गेट दिया है।

KNR Constructions Limited का विवरण

KNR Constructions Limited, अपनी सहायक कंपनियों के साथ, भारत में निर्माण, इंजीनियरिंग और बुनियादी ढाँचे के विकास की गतिविधियों में संलग्न है। कंपनी सड़कों, राजमार्गों, पुलों और फ्लाईओवरों, एक्सप्रेसवे, वायडक्ट्स, सिंचाई, शहरी जल अवसंरचना प्रबंधन, कृषि और वाणिज्यिक और आवासीय परियोजनाओं के लिए इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण सेवाएं प्रदान करती है। यह बीओटी और एचएएम (हाइब्रिड एन्यूइटेड मॉडल) परियोजनाएं भी चलाती है। कंपनी को 1995 में incorporate किया गया था और यह हैदराबाद, भारत में स्थित है।

KNR Constructions Limited पर Motilal Oswal की Research report

मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि सड़कों में एक मजबूत निविदा पाइपलाइन आने वाले महीनों में अच्छे ऑर्डर प्रवाह में तब्दील हो सकती है, जो वित्त वर्ष 24 से आगे की वृद्धि पर अधिक दृश्यता प्रदान कर सकती है। INR80b की वर्तमान ऑर्डर बुक के आधार पर, हम उम्मीद करते हैं कि KNR Constructions Limited FY22-24 में 14% राजस्व वृद्धि दर्ज करेगा, जिसमें 18-19% की सीमा में EBITDA मार्जिन होगा।

हम अपनी खरीद रेटिंग को INR310 के SoTP-आधारित TP के साथ बनाए रखते हैं, जो 21% संभावित उल्टा है।

मानसून के प्रभाव के पीछे होने के कारण, सड़क segment द्वारा संचालित 2HFY23 के दौरान execution में तेजी आने की संभावना है, जबकि सिंचाई में execution धीमा होगा और अधिकारियों से भुगतान प्राप्त करने के अधीन होगा। KNR Constructions Limited FY23E के लिए INR35b के राजस्व को देखने का लक्ष्य बना रहे हैं। 3-4 परियोजनाओं के नए ऑर्डर जीतने के साथ, कंपनी अगले कुछ महीनों में INR40b के नए ऑर्डर (मुख्य रूप से सड़क खंड से) जोड़ना चाह रही है।

 Research Report के प्रमुख बिंदु:

  • Execution में सुधार और नए ऑर्डर आने की उम्मीद है:

KNR Constructions Limited वित्त वर्ष 23 के शेष महीनों में INR30–40b ऑर्डर जीत का लक्ष्य बना रहा है। प्रबंधन भारत के अन्य क्षेत्रों में भी बोली लगाने पर विचार कर रहा है। हालांकि, फोकस एरिया रोड सेगमेंट पर बना रहेगा। KNR Constructions Limited के सिंचाई परियोजनाओं के लिए बोली लगाने में धीमी गति से आगे बढ़ने की संभावना है, जब तक कि इसकी लंबित सिंचाई ऑर्डर बुक निष्पादित नहीं हो जाती और भुगतान प्राप्त नहीं हो जाते। मानसून के प्रभाव के पीछे होने के कारण, सड़क खंड द्वारा संचालित 2HFY23 के दौरान निष्पादन में तेजी आने की संभावना है, जबकि सिंचाई में निष्पादन धीमा होगा और अधिकारियों से भुगतान प्राप्त करने के अधीन होगा। KNR Constructions Limited FY23E के लिए INR35b के राजस्व को देखने का लक्ष्य बना रहा है।

  • आक्रामक प्रतिस्पर्धा ने orders win पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है; मजबूत निविदा पाइपलाइन में नए ऑर्डर प्रवाह देखने चाहिए:

सड़क और राजमार्ग खंड में बोली आक्रामक रही है (एनएचएआई द्वारा निर्धारित लागत से 20% कम पर भी), जिसका अर्थ है बड़े खिलाड़ियों के लिए कम ऑर्डर जीतना। KNR Constructions Limited सिर्फ नए ऑर्डर जोड़ने के लिए अपने मार्जिन प्रोफाइल से समझौता नहीं करके बोली लगाने में बहुत रूढ़िवादी रही है। सितंबर 22 तक, इसकी रोड ईपीसी परियोजनाओं में ऑर्डर बुक का 31% हिस्सा था, जबकि रोड एचएएम परियोजनाओं में 43% हिस्सा था, और शेष 26% सिंचाई परियोजनाओं से आया था। 3-4 परियोजनाओं के नए ऑर्डर जीत के साथ, कंपनी है अगले कुछ महीनों में INR40b के नए ऑर्डर (मुख्य रूप से सड़क खंड से) जोड़ना चाहते हैं।

  • संपत्ति के मुद्रीकरण और एचएएम (हाइब्रिड एन्यूइटेड मॉडल) परियोजनाओं के execution पर ध्यान दें:

KNR Constructions Limited ने तीन एचएएम परियोजनाओं – KNR तिरुमाला, KNR शंकरमपेट और KNR श्रीरंगम में सफलतापूर्वक 100% हिस्सेदारी हस्तांतरित की। इन तीन एचएएम परियोजनाओं में निवेश की गई कुल इक्विटी और उप-ऋण INR3.7b था, जिसके विरुद्ध KNR Constructions Limited को INR5.2b का कुल प्रतिफल प्राप्त होगा (इसमें से, INR4.9b पहले ही प्राप्त हो चुका है)। आगे बढ़ते हुए, यह संपत्ति के मुद्रीकरण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी। KNR Constructions Limited ने 22 सितंबर तक अपनी HAM परियोजनाओं में इक्विटी में ~ INR5.3b का निवेश किया है। संपूर्ण एचएएम पोर्टफोलियो के लिए आवश्यक इंक्रीमेंटल इक्विटी INR5.6b है, जिसमें से INR3b FY23E में, INR1.6b FY24E में, और ~ INR1.0b FY25E में शामिल किया जाएगा।

  • परियोजनाओं का समय पर execution:

KNR Constructions Limited का ध्यान क्रियान्वयन पर केंद्रित रहा है और परियोजनाओं को तय समय से पहले पूरा कर लिया गया है। इसके परिणामस्वरूप कई बार बोनस की प्राप्ति हुई है। हाल ही में 2QFY23 में, KNR को अपनी HAM परियोजनाओं में से एक को जल्दी पूरा करने के लिए ~ INR72m का बोनस दावा प्राप्त हुआ।

  •  एनएचएआई (NHAI) ने 22 नवंबर तक 1,549 किमी परियोजनाओं का पुरस्कार दिया; FY23E में 6,500 किमी का लक्ष्य:

FY23 से आज तक 1,549 किमी की परियोजनाओं के साथ प्रोजेक्ट अवार्डिंग ने अक्टूबर-नवंबर 22 में गति पकड़ी (1HFY23 में v/s केवल 810 किमी प्रदान की गई) । कमजोर 1H के कारण, NHAI को 6,500 किमी के अपने FY23E लक्ष्य को पूरा करने के लिए 2H में प्रोजेक्ट देने में तेजी लानी होगी। NHAI FY23E में 5,000 किमी की परियोजनाओं का निर्माण करना चाहता है और नवंबर 22 तक 2,075 किमी पूरा कर चुका है। अधिकांश इंफ्रा ठेकेदारों ने अगले कुछ महीनों में एनएचएआई से उम्मीद के साथ एक मजबूत निविदा पाइपलाइन का संकेत दिया है।

  •  फास्टैग टोल संग्रह बढ़ रहा है:

दैनिक औसत FASTag टोल संग्रह नवंबर 22 में ~8% MoM बढ़कर ~ INR1.6b हो गया। अक्टूबर 22 में अच्छे संग्रह के बाद (दैनिक औसत आधार पर 1.5% MoM तक), नवंबर 22 में इसमें काफी सुधार हुआ। औसत दैनिक मात्रा (अर्थात लेन-देन की संख्या) नवंबर 22 में 4.3% MoM बढ़कर 9.5m हो गई। माल वाहक राजमार्गों पर 80-85% टोल संग्रह का गठन करते हैं। बेहतर यातायात संचलन और फास्टैग के कार्यान्वयन के परिणामस्वरूप टोल संग्रह मजबूत हुआ। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सड़क संपत्तियों के तेजी से मुद्रीकरण के लिए टोल संग्रह में सुधार महत्वपूर्ण है और इससे कंपनियों को अपनी मौजूदा टोल संपत्तियों का मुद्रीकरण करने में मदद मिलेगी।

Outlook ( दृष्टिकोण )

  • मजबूत execution और स्थिर मार्जिन से outlook बेहतर होगा; maintain BUY:

जबकि KNR Constructions Limited के ऑर्डर इनफ्लो को म्यूट कर दिया गया है, टेंडर पाइपलाइन मजबूत प्रतीत होती है, जिससे FY23E में अच्छे ऑर्डर की जीत सुनिश्चित होनी चाहिए। हम उम्मीद करते हैं कि विशेष रूप से FY24 में निष्पादन मजबूत होगा क्योंकि मौजूदा ऑर्डर-बुक रैंप से निष्पादन में तेजी आई है। हम उम्मीद करते हैं कि उच्च-मार्जिन सिंचाई परियोजनाओं में किए गए कुछ निष्पादन के साथ-साथ इनपुट लागत कम होने से मार्जिन स्थिर रहेगा। हम INR310 के SoTP-आधारित TP के साथ अपनी BUY रेटिंग बनाए रखते हैं, जो 21% संभावित उल्टा है।

  • कंपनी आउटलुक:

हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले महीनों में मानसून का असर कम होने पर निष्पादन में तेजी आएगी। उद्योग स्तर पर आक्रामक बोली के कारण ऑर्डर प्रवाह कमजोर रहा है, लेकिन केएनआर की मजबूत निविदा पाइपलाइन को देखते हुए इसमें सुधार की संभावना है। INR80b की वर्तमान ऑर्डर बुक के आधार पर, हम उम्मीद करते हैं कि KNR Constructions Limited FY22-24 में 14% राजस्व वृद्धि दर्ज करेगा, जिसमें 18-19% की सीमा में EBITDA मार्जिन होगा। हम INR 310 के SoTP-आधारित TP के साथ अपनी BUY रेटिंग बनाए रखते हैं, जो 21% संभावित उल्टा है।

 

Disclaimer: Admotag Finance पर व्यक्त किए गए विचार और निवेश सुझाव वेबसाइट या इसके प्रबंधन के नहीं हैं। ये रिपोर्ट ब्रोकरेज हाउसेज की रिसर्च रिपोर्ट्स से ली गई है। Admotag Finance उपयोगकर्ताओं को किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देती है।

 

क्या है NPS? क्या हैं इसकी विशेषताएं और फायदे, कैसे खुलेगा अकाउंट, जानिए स्‍कीम से जुड़े सभी सवालों के जवाब

 

Leave a Comment

HDFC Bank Q4 Result: PAT rises 20% YoY, Rs 19/share Dividend Declared TCS comes on Brokerages’ radar after Q4 Results Infosys Q4 Results: Missed Estimates, Rs 17.5/share Dividend Proposed Top Banking Stock: Axis Bank पर आया 1,100 रुपये का टार्गेट Top Pharma Company: Aurobindo Pharma पर आया 554 रुपये का टार्गेट Top SmallCap Bank: IDFC First Bank पर आया 70 रुपये का टार्गेट