कमाई का मौका: Samvardhana Motherson पर मिल सकते हैं 35% रिटर्न, Motilal Oswal ने दिया BUY रेटिंग के साथ 95 का टार्गेट

Samvardhana Motherson पर Motilal Oswal की BUY रेटिंग

CMP OF Samvardhana Motherson

Motilal Oswal ने December 20, 2022 को जारी अपनी रिसर्च रिपोर्ट में Samvardhana Motherson पर BUY करने की सलाह देते हुए 95 रुपये का टार्गेट दिया है।

Samvardhana Motherson का विवरण

Samvardhana Motherson International Limited, पूर्व में Motherson Sumi Systems Limited, एक भारत-आधारित कंपनी है जो ऑटोमोटिव और परिवहन उद्योगों के लिए components के निर्माण में लगी हुई है। अपनी सहायक कंपनी Samvardhana Motherson Reflectec Group Holdings Limited के माध्यम से, यह रियरव्यू मिरर और ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के निर्माण और आपूर्ति में लगी हुई है। अपनी सहायक Samvardhana Motherson Automotive Systems Group B.V. (SMRP BV) के माध्यम से, यह वाहन के इंटीरियर और एक्सटीरियर के लिए प्लास्टिक के पुर्जों और सिस्टम मॉड्यूल के निर्माण और आपूर्ति में लगी हुई है। अपनी सहायक कंपनी PKC Group Oy के माध्यम से, यह वाणिज्यिक वाहन उद्योगों, रोलिंग स्टॉक निर्माताओं और अन्य संबंधित क्षेत्रों के लिए विद्युत वितरण प्रणाली, इलेक्ट्रॉनिक्स और संबंधित घटकों के निर्माण और एकीकरण में लगी हुई है। यह वायरिंग हार्नेस, विजन सिस्टम, मॉड्यूल और पॉलिमर उत्पाद, सटीक धातु और मॉड्यूल, प्रौद्योगिकी और औद्योगिक समाधान, प्रकाश व्यवस्था और इलेक्ट्रॉनिक्स और logistics solutions प्रदान करता है।

Samvardhana Motherson पर Motilal Oswal की Research report

पिछले दो से तीन साल Samvardhana Motherson के लिए कठिन रहे हैं क्योंकि यह कंपनी-specific मुद्दों से प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुआ था, जिसके बाद कठिन परिचालन वातावरण था, जिसके परिणामस्वरूप स्टॉक ने NSE ऑटो इंडेक्स को 1 वर्ष / 3 वर्षों में 62% / 72.5% से कम प्रदर्शन किया। हालांकि, Motilal Oswal का मानना है कि सबसे खराब दौर बीत चुका है और आपूर्ति पक्ष के मुद्दों और स्थिर लागत में सुधार के कारण परिचालन प्रदर्शन में सुधार होना शुरू हो जाना चाहिए। पहले से ही किए गए निवेश के बड़े हिस्से के साथ, operating प्रदर्शन में सुधार से वित्तीय गियरिंग भी कम होगी। INR95 के TP के साथ Buy करें।

रिकवरी के शुरुआती संकेत 2QFY23 (मौसमी रूप से सबसे कमजोर तिमाही में) में सभी वैश्विक व्यवसायों में दिखाई दे रहे थे। इस रिकवरी को SMRPBV के लिए मजबूत ऑर्डर बुक से सपोर्ट मिलेगा, जो 4QFY20 में EUR13.6b से 2QFY23 में EUR18.2b तक बढ़ना जारी है।

Research Report के प्रमुख बिंदु:

  • वैश्विक production recovery चल रही है:

पिछले दो वर्षों में व्यवधानों की एक श्रृंखला देखी गई है, जिसके कारण FY19 की तुलना में FY21 में वैश्विक light vehicle उत्पादन में ~ 17% की गिरावट आई है और US क्लास 8 के उत्पादन में 22% की गिरावट आई है। हालाँकि, आपूर्ति श्रृंखला अब धीरे-धीरे अपनी सामान्य स्थिति में आ रही है, जैसा कि 2QFY23 में ~28% YoY/11% QoQ की वैश्विक PV उत्पादन वृद्धि और बाजारों में CV उत्पादन में वृद्धि (चीन को छोड़कर) में परिलक्षित होता है। मांग मजबूत बनी हुई है, जिसके परिणामस्वरूप ऑर्डर बैकलॉग में विस्तार हुआ है। यह काफी कम चैनल इन्वेंट्री के साथ मिलकर मांग के लिए मध्यम अवधि की visibilit प्रदान करता है।

  • OEM उत्पादन सुधार से लाभान्वित होने के लिए Samvardhana Motherson अच्छी स्थिति में है:

पिछले दो से तीन वर्षों में तूफान का सामना करने के बाद, आपूर्ति में सुधार से OEM उत्पादन लाभ के रूप में यह स्थिति बदलेगी। रिकवरी के शुरुआती संकेत 2QFY23 (मौसमी रूप से सबसे कमजोर तिमाही में) में सभी वैश्विक व्यवसायों में दिखाई दे रहे थे। हम कमोडिटी cost deflation के प्रभाव के बावजूद SMR (वित्त वर्ष 22-25ई में +17% CAGR), SMP (+11% CAGR), और PKC (+5.6% CAGR) जैसे वैश्विक व्यवसायों में अच्छी वृद्धि की उम्मीद करते हैं। इस रिकवरी को SMRPBV के लिए मजबूत ऑर्डर बुक से सपोर्ट मिलेगा, जो 4QFY20 में EUR13.6b से 2QFY23 में EUR18.2b तक बढ़ना जारी है।

इस रिकवरी को SMRPBV के लिए एक मजबूत ऑर्डर बुक द्वारा समर्थित किया जाएगा, जो 4QFY20 में EUR13.6b से 2QFY23 में EUR18.2b तक बढ़ना जारी है, साथ ही इसके सभी प्रमुख व्यवसायों में Samvardhana Motherson की मजबूत प्रतिस्पर्धी स्थिति (शीर्ष -3 खिलाड़ियों के बीच)।

  • मजबूत content वृद्धि, ऑटो उद्योग में मेगा-ट्रेंड्स के साथ में:

वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग में देखे जा रहे मेगा-ट्रेंड्स से मदरसो के व्यवसायों को काफी लाभ होने की उम्मीद है। सामग्री में वृद्धि Samvardhana Motherson के लिए विकास का एक महत्वपूर्ण चालक होगा, जो अंतर्निहित उद्योग के विकास की तुलना में अधिक मजबूत होगा। यह प्रीमियमाइजेशन (व्यवसायों में 10% से 200% तक की वृद्धि), SUV मिश्रण में वृद्धि (50% से 200% की वृद्धि), और विद्युतीकरण (40% से 7 गुना वृद्धि) जैसे रुझानों से प्रेरित होगा।

  • उत्पादन के normalization के नेतृत्व में मजबूत वित्तीय सुधार की अपेक्षा करें:

supply-side के मुद्दों में सुधार (ऑपरेटिंग लीवरेज को बढ़ावा देना) और प्रमुख कमोडिटी कीमतों में सुधार के साथ, हम प्रमुख व्यवसायों के लिए profitability में तेज सुधार की उम्मीद करते हैं। consolidated स्तर पर, हम FY22-25E पर 10%/21.5%/63% CAGR दर्ज करने के लिए शुद्ध बिक्री/EBITDA/PAT का अनुमान लगाते हैं।

Outlook ( दृष्टिकोण )

  • On the right side of global Auto megatrends:

वैश्विक ऑटो उद्योग विघटन के कगार पर है, जिसके रूप में मेगाट्रेंड हैं: a) EVs, b) connect cars, c) autonomous cars, d) shared mobility, e)सख्त उत्सर्जन मानदंड, और  f) प्लेटफॉर्म और विक्रेता समेकन। इन trends में ऑटो आपूर्ति श्रृंखला को बाधित करने और मौजूदा लोगों को चुनौती देने की क्षमता है। अपने विविध उत्पाद आधार और बाजार में उपस्थिति के साथ, मदरसो अपने विकास की अगली लहर चलाने के लिए इन trends का लाभ उठाने के लिए तैयार है।

  • Samvardhana Motherson का वायरिंग हार्नेस व्यवसाय:

Samvardhana Motherson के वायरिंग हार्नेस व्यवसाय के पीवी उद्योग की तुलना में तेज़ी से बढ़ने की संभावना है, सामग्री में वृद्धि के कारण (चल रहे प्रीमियमकरण और विद्युतीकरण के कारण)। FY22-25 में 21% CAGR देखने का अनुमान है। EBITDA मार्जिन इसी अवधि में 1.7% से 14.7% तक बढ़ने की संभावना है, उत्पाद मिश्रण और ऑपरेटिंग लीवरेज के नेतृत्व में, 29% का PAT CAGR चला रहा है।

  • Valuation and view:

उद्योग में सुधार, Samvardhana Motherson के लिए एक मजबूत ऑर्डर बुक के execution, cost inflation में कमी और विकास के लिए मौजूद क्षमताओं के आधार पर Samvardhana Motherson पर Motilal Oswal ने सकारात्मक दृष्टिकोण बरकरार है। Samvardhana Motherson को आपूर्ति-पक्ष के मुद्दों को कम करने और लागत की प्रतिकूलताओं को कम करने से काफी लाभ होगा, जिससे मजबूत विकास होगा और बैलेंस शीट को कम करने में मदद मिलेगी। स्टॉक 17.5x/13.1x FY24E/FY25E समेकित ईपीएस पर ट्रेड करता है। हम ~ INR95 के TP के साथ अपनी BUY रेटिंग बनाए रखते हैं (सितंबर 24 SoTP पर आधारित)।

 

Disclaimer: Admotag Finance पर व्यक्त किए गए विचार और निवेश सुझाव वेबसाइट या इसके प्रबंधन के नहीं हैं। ये रिपोर्ट ब्रोकरेज हाउसेज की रिसर्च रिपोर्ट्स से ली गई है। Admotag Finance उपयोगकर्ताओं को किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देती है।

 

क्या है NPS? क्या हैं इसकी विशेषताएं और फायदे, कैसे खुलेगा अकाउंट, जानिए स्‍कीम से जुड़े सभी सवालों के जवाब

 

2 thoughts on “कमाई का मौका: Samvardhana Motherson पर मिल सकते हैं 35% रिटर्न, Motilal Oswal ने दिया BUY रेटिंग के साथ 95 का टार्गेट”

Leave a Comment

HDFC Bank Q4 Result: PAT rises 20% YoY, Rs 19/share Dividend Declared TCS comes on Brokerages’ radar after Q4 Results Infosys Q4 Results: Missed Estimates, Rs 17.5/share Dividend Proposed Top Banking Stock: Axis Bank पर आया 1,100 रुपये का टार्गेट Top Pharma Company: Aurobindo Pharma पर आया 554 रुपये का टार्गेट Top SmallCap Bank: IDFC First Bank पर आया 70 रुपये का टार्गेट