कमाई का मौका: Va Tech Wabag Ltd. पर Sharekhan ने BUY रेटिंग के साथ दिया 40% ऊँचा 420 का टार्गेट

Va Tech Wabag Ltd.   पर Sharekhan की BUY रेटिंग

Va Tech Wabag share price – 303.00 (Friday, December 23, 2022)

Table of Contents

Sharekhan ने December 19, 2022 को जारी अपनी रिसर्च रिपोर्ट में Va Tech Wabag Ltd. पर BUY करने की सलाह देते हुए 165 रुपये का टार्गेट दिया है।

Va Tech Wabag Ltd. का विवरण

VA Tech Wabag Ltd. एक भारत-आधारित कंपनी है, जो water treatment क्षेत्र में लगी हुई है। कंपनी की प्रमुख गतिविधियों में पेयजल, waste जल उपचार, औद्योगिक जल treatment और अलवणीकरण संयंत्रों का डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना, निर्माण और operational management शामिल है। चार महाद्वीपों में उपस्थिति के साथ, VA Tech Wabag एक प्योर-प्ले वाटर टेक्नोलॉजी बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो दुनिया भर में पानी की चुनौतियों को दूर करने के लिए conservation, optimisation, recycling और संसाधनों के पुन: उपयोग पर केंद्रित समाधानों की एक विस्तृत range पेश करती है।

मजबूत Research & Development और innovation के जुनून के साथ, VA Tech WABAG ने किसी भी क्षेत्र या क्षेत्र में किसी भी पैमाने की EPC परियोजनाओं को संभालने में अपने कौशल को निखारा है। VA Tech WABAG के स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रिया और भारत में तीन समर्पित R&D केंद्र हैं, और 100 से अधिक पेटेंट हैं। VA Tech WABAG के पास quality और समय पर delivery के प्रति commitment के साथ वैश्विक स्तर पर 6000 से अधिक नगरपालिका और औद्योगिक परियोजनाओं को क्रियान्वित करने का एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है।

Va Tech Wabag Ltd. पर Sharekhan की Research report

H2FY2023 में ऑर्डर इनटेक के मजबूत होने की उम्मीद है। कंपनी ~ 4,500 करोड़ रुपये के चेन्नई विलवणीकरण EPC और O&M ऑर्डर के लिए एक प्रमुख दावेदार है। ऑर्डर बुक 2.5-3 वर्षों की अवधि में 9,200 करोड़ रुपये executable है।

लंबी अवधि की संभावनाएं आशाजनक हैं क्योंकि वैश्विक desalination बाजार 9.32% की CAGR से बढ़ रहा है और इसके 28.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर (CY2020-26) तक पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा, भारत में waste जल उपचार संयंत्र का बाजार 6.9% (CY2021-26) के CAGR से बढ़कर 21 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने की संभावना है।

VA Tech WABAG में लंबी अवधि की मजबूत संभावनाएं हैं क्योंकि घरेलू और विदेशी ऑर्डर पाइपलाइन प्रसन्नचित्त बनी हुई है। तकनीकी और अच्छी तरह से well-funded industrial projects पर कंपनी का ध्यान विकास को गति देगा और बेहतर मार्जिन और समय पर cash flows की ओर ले जाएगा।

Research Report के प्रमुख बिंदु

चेन्नई desalination संयंत्र परियोजना के लिए एक प्रमुख दावेदार

VA Tech WABAG ने पेरूर, चेन्नई में 400 मिलियन लीटर desalination संयंत्र के लिए technical bids प्रस्तुत की है जिसे 36-40 महीनों में execute किया जाना है। कंपनी के अनुसार, संयंत्र की निर्माण लागत 2,000-2,500 करोड़ रुपये हो सकती है और इसमें 2,000 करोड़ रुपये का संचालन और रखरखाव (O&M) अनुबंध भी शामिल होगा। Israel और Spain स्थित कंपनियां भी इस परियोजना के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। VA Tech WABAG के पास 2013 में 110 MLD नेमिली, चेन्नई desalination प्लांट के निर्माण का पिछला reference है और ऐसा लगता है कि उसने परियोजना के लिए प्रतिस्पर्धी बोली प्रस्तुत की है। अगर award किया जाता है, तो कंपनी को इस परियोजना में बेहतर कार्यशील capital cycle की उम्मीद है। financial bids Q4FY2023 में खोले जाने की संभावना है।

ऑर्डर में बेहतर भुगतान शर्तें हैं

VA Tech WABAG 5-10% ऑर्डर अग्रिम प्राप्त करती है और आगे के भुगतान माइल-स्टोन आधारित होते हैं। इसके अलावा, 5-10% रिटेंशन मनी है, जिसमें से 50% कमीशनिंग पर भुगतान किया जाता है और 50% बैंक गारंटी जमा करने पर वसूल किया जा सकता है। औद्योगिक आदेशों में, कंपनी अग्रिम प्राप्त नहीं करती है और वे आम तौर पर मील-पत्थर आधारित भुगतान होते हैं।

ऑर्डर बुक का 90% multi-lateral एजेंसियों या केंद्र सरकार द्वारा funded है

VA Tech WABAG ने बहुपक्षीय एजेंसियों और केंद्र सरकार द्वारा समर्थित परियोजनाओं के लिए बोली लगाने पर अपना ध्यान दोहराया। यह नमामि गंगे कार्यक्रम, स्वच्छ भारत, और भारत और विदेशों में कई desalination परियोजनाओं के आदेशों को target कर रहा है। जैसा कि कंपनी उभरते देशों में काम करती है, यह प्री-पेमेंट और LC पर भी काम करती है। ऑर्डर बुक execution cycle 2.5-3 वर्ष है।

Interest cost

VA Tech WABAG को अपने gross ऋण में कमी के साथ, FY2023 की तुलना में FY2024 में कम interest cost की उम्मीद है।

व्यवसाय के लिए मुख्य फोकस क्षेत्र

VA Tech WABAG के प्रमुख फोकस क्षेत्र हैं – EPC जिसमें desalination संयंत्र, सीवेज water/इंडस्ट्रियल water का tertiary treatment और शून्य liquid discharge plants शामिल हैं। विदेशों की तुलना में tertiary treatment के आदेश भारत में अधिक हैं। औद्योगिक जल उपचार आदेश के अवसर भारत और विदेश दोनों में हैं, जबकि desalination बड़े पैमाने पर भारत में है और विदेशी भाग बहुत कम है।

Segments में मिश्रित competitive परिदृश्य

desalination में, प्रतिस्पर्धा कम है क्योंकि VA Tech WABAG के अलावा Cadagua, Acciona Agua और Israel आधारित IDE समाधान जैसे स्पेनिश प्रतियोगी हैं। औद्योगिक प्रमुख प्रतियोगी में Thermax है और प्रतियोगी भी परियोजना से परियोजना में भिन्न होते हैं। सीवेज उपचार में Vishvaraj Infrastructure और L&T जैसी अग्रणी कंपनियों के साथ बहुत सारे प्रतियोगी हैं।

EPC job की संरचना

एक विशिष्ट EPC contract में, 15% content इंजीनियरिंग है, 50% खरीद और 30-35% सिविल हिस्सा है।

1,200 करोड़ रुपये की अमूर गैस केमिकल कॉम्प्लेक्स LLC Project की स्थिति:

VA Tech WABAG ने 25% काम पूरा कर लिया है और परियोजना के 18-24 महीनों में पूरा होने की संभावना है।

O&M contracts में EPC की तुलना में बेहतर gross मार्जिन है

EPC में gross मार्जिन दो अंकों में है और O&M contracts में higher double digit का मार्जिन होता है।

FY2023 में मजबूत ऑर्डर पाइपलाइन

FY2023 की पहली छमाही में VA Tech WABAG के ऑर्डर इनटेक लगभग ~1,500 करोड़ रुपये रहे हैं। कंपनी को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2023 की दूसरी छमाही में ऑर्डर की गति में और तेजी आएगी और उसका ध्यान अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर हासिल करने और औद्योगिक क्षेत्र से संबंधित कार्यों पर होगा। कंपनी ने चेन्नई में desalination संयंत्र के लिए तकनीकी बोली प्रस्तुत की है। यह पेरूर, चेन्नई में प्रति दिन 400 मिलियन लीटर पानी के उपचार की क्षमता वाला 4,500 करोड़ रुपये का संयंत्र है और वित्त वर्ष 2027 तक चालू होने की उम्मीद है। कंपनी के अनुसार, संयंत्र की निर्माण लागत 2,000-2,500 करोड़ रुपये हो सकती है और इसमें 2,000 करोड़ रुपये का ओ एंड एम अनुबंध भी शामिल होगा। परियोजना का execution समय 36-40 महीनों के बीच हो सकता है। VA Tech WABAG के पास 2013 में 110 MLD नेमिली, चेन्नई desalination प्लांट के निर्माण का पिछला संदर्भ है और इस प्रकार, हम निकट अवधि में VA Tech WABAG के ऑर्डर की संभावनाओं पर optimistic हैं।

Outlook (दृष्टिकोण)

सेक्टर व्यू- सरकारों और निजी क्षेत्रों द्वारा निवेश एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा

Waste जल प्रौद्योगिकी मुख्य रूप से विभिन्न भारतीय शहरों में Waste जल के उपचार के लिए नगरपालिका अधिकारियों द्वारा उपयोग की जाती है। आने वाले वर्षों में, अलवणीकरण ताजे पानी की बढ़ती कमी के कारण जल निस्पंदन के लिए भारतीय शहरों में एक प्रमुख तकनीक होने की उम्मीद है। वैश्विक जल उपचार उद्योग में पिछले एक दशक में समुद्री परिवर्तन आया है।

यह पानी की कमी के बारे में बढ़ती जागरूकता, जल उपचार प्रौद्योगिकियों में नवाचारों और इस क्षेत्र में सरकारों और निजी क्षेत्रों द्वारा निवेश के कारण है। वैश्विक जल और Waste जल उपचार बाजार 2019-2025 के 6.5% सीएजीआर पर 2025 तक $211 बिलियन के आकार तक पहुंचने का अनुमान है। भारत का जल और Waste जल उपचार (WWT) प्रौद्योगिकी बाजार आंशिक रूप से समेकित है, जिसमें प्रमुख खिलाड़ी बाजार के मध्यम हिस्से के लिए जिम्मेदार हैं।

बाजार में प्रमुख खिलाड़ियों में Veolia, Suez, Thermax Limited, VA Tech WABAG LTD. और DuPont शामिल हैं। दुनिया भर में जल उपचार सुविधाओं की बढ़ती मांग का आने वाले वर्षों में बाजार के विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

कंपनी आउटलुक – स्थायी value बनाना

VA Tech WABAG LTD. के पास 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की एक मजबूत ऑर्डर बुक है (FY2022 के consolidated राजस्व का 3 गुना से अधिक), केंद्र, multilateral एजेंसियों, या sovereign संस्थाओं द्वारा funded, जो cash collections और execution पर आराम प्रदान करते हैं। सरकार या multilateral एजेंसियों द्वारा समर्थित गुणवत्ता आदेशों के लिए बोली लगाकर कंपनी बढ़ती कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को कम करने में सफल रही है। कंपनी एक मजबूत परियोजना execution ट्रैक रिकॉर्ड और मार्की क्लाइंट्स के साथ अपने एसेट-लाइट बिजनेस मॉडल और मजबूत बैलेंस शीट प्रोफाइल के नेतृत्व में लगातार ऑर्डर प्राप्त करने के लिए अच्छी स्थिति में है।

Valuation – INR420 के revised Price Target (PT) के साथ BUY बनाए रखते हैं

VA Tech WABAG अपनी गुणवत्ता ऑर्डर बुक और execution में सुधार के साथ-साथ मार्जिन द्वारा समर्थित मजबूत विकास पथ के शिखर पर है। कंपनी घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों में desalination, ZLD और water treatment समाधानों में मौजूद विकास के अवसरों को लेकर आशान्वित है। इसके अलावा, उच्च leverage और उच्च कार्यशील पूंजी संकट अब इसके पीछे हैं। एक अच्छी तरह से well-funded, मजबूत ऑर्डर बुक execution और संग्रह को आगे बढ़ने में सुविधा प्रदान करता है। कंपनी के पास कई ऑर्डर इनटेक टेलविंड्स हैं जो भविष्य के विकास के लिए अच्छा है। CMP पर, स्टॉक FY2024E आय के ~11x के P/E पर ट्रेड करता है, जो हमें विश्वास है कि व्यापार और कमाई पर optimistic outlook को देखते हुए आकर्षक है। इसलिए, Sharekhan 420 रुपये के revised Price Target (PT) के साथ अपनी खरीद रेटिंग बनाए रखते हैं।

Key Risks 
  • आर्थिक गतिविधियों में मंदी से ऑर्डर लेने की visibility प्रभावित हो सकती है और मौजूदा ऑर्डर बुक के execution में देरी revenue बुकिंग को प्रभावित कर सकती है।
  • दो फ्रेमवर्क contracts का गैर-रूपांतरण executable ऑर्डर बुक को कम कर देगा।

कमाई का मौका: Samvardhana Motherson पर मिल सकते हैं 35% रिटर्न

 

Disclaimer: Admotag Finance पर व्यक्त किए गए विचार और निवेश सुझाव वेबसाइट या इसके प्रबंधन के नहीं हैं। ये रिपोर्ट ब्रोकरेज हाउसेज की रिसर्च रिपोर्ट्स से ली गई है। Admotag Finance उपयोगकर्ताओं को किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देती है।

 

Leave a Comment

HDFC Bank Q4 Result: PAT rises 20% YoY, Rs 19/share Dividend Declared TCS comes on Brokerages’ radar after Q4 Results Infosys Q4 Results: Missed Estimates, Rs 17.5/share Dividend Proposed Top Banking Stock: Axis Bank पर आया 1,100 रुपये का टार्गेट Top Pharma Company: Aurobindo Pharma पर आया 554 रुपये का टार्गेट Top SmallCap Bank: IDFC First Bank पर आया 70 रुपये का टार्गेट