कमाई का मौका: PNB पर Sharekhan ने दिया BUY रेटिंग के साथ 20% ऊंचा 64 रुपये का टार्गेट 

Sharekhan ने December 26, 2022 को जारी अपनी रिसर्च रिपोर्ट में PNB पर BUY करने की सलाह देते हुए 400 रुपये का टार्गेट दिया है

Sharekhan का मानना है कि स्टॉक में लगभग 15% का correction बेहतर business outlook के कारण स्टॉक को Add करने का अच्छा अवसर प्रदान करता है। स्टॉक वर्तमान में 0.7x/0.6x/0.6x पर अपने FY2023E/24E/25E ABV पर ट्रेड करता है। 

Lower slippages और higher recoveries के कारण asset qualityमें सुधार और Retail के साथ-साथ कॉर्पोरेट में मजबूत मांग के कारण advances growth में तेजी आने की संभावना है

यहां से लोन ग्रोथ में तेजी आने की उम्मीद है। asset quality में सुधार, slippages में कमी और कम credit cost बैंक के लिए उच्च PCR और उच्च पूंजी पर्याप्तता बफ़र्स के साथ आगे बढ़ने की संभावना होगी।

SHAREKHAN loan growth और मार्जिन में उल्टा जोखिम देखते हैं और कम ऋण लागत के साथ-साथ mild credit cycle को देखते हुए return ratio profile में सुधार होना चाहिए।

Sharekhan FY24E के लिए 0.7% की RoAs (Return on Assets) और FY25E के लिए 0.8% की उम्मीद करते हैं, आगे बढ़ने वाले संबंधित वर्षों के लिए 10% और 12% का RoE (Return on Equity) चला रहे हैं।

Sharekhan का मानना है कि आने वाले समय में रिटर्न रेशियो प्रोफाइल में सुधार की तुलना में PNB के लिए वैल्यूएशन सस्ते हैं, क्योंकि बैंक मजबूत आय वृद्धि और healthy loan growth, मार्जिन सुधार और कम क्रेडिट लागत के नेतृत्व में उच्च RoA/RoE देने की संभावना है।

Disclaimer: Admotg Finance पर व्यक्त किए गए विचार और निवेश सुझाव वेबसाइट या इसके प्रबंधन के नहीं हैं। ये रिपोर्ट ब्रोकरेज हाउसेज की रिसर्च रिपोर्ट्स से ली गई हैं। Admotg Finance उपयोगकर्ताओं को किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देती है।