कमाई का मौका: Federal Bank पर  मिल सकता है 30% रिटर्न, Sharekhan ने दिया BUY रेटिंग के साथ 165 का टार्गेट

CMP पर, Federal Bank अपने FY2023E/24E/25E BV के 1.3x/1.2x/1.0x पर ट्रेड करता है। FY2025E में ~1.2% ROA/~14% ROE की उम्मीद है। Sharekhan ने 165 रुपये के Revised Price Target के साथ स्टॉक पर BUY रेटिंग दी है।

Federal Bank FY2023E के लिए लोन बुक में ~20% की वृद्धि का लक्ष्य बना रहा है। रिटेल, कृषि, एसएमई और कॉर्पोरेट क्षेत्रों में ऋण वृद्धि व्यापक होने की उम्मीद है। CASA और रिटेल TD (2 करोड़ रुपये से कम) कुल जमा राशि का ~94% है।

Federal Bank, neo-Banks (Epifi and Jupiter) के साथ भी साझेदारी में लगा हुआ है, जो बैंक को जमा राशि जुटाने में मदद कर रहा है। बैंक ने निर्देशित किया है कि यह उम्मीद करता है कि ये साझेदारियां वित्त वर्ष 2023 के दौरान incremental deposit अधिग्रहण में ~25% योगदान देंगी

Federal Bank के लिए NPL अनुपात बहु-वर्षीय निम्न स्तर तक सुधरा है। GNPL और NNPL ratios क्रमश: 2.5% और 0.8% पर हैं। provision कवरेज ratio ~69% पर है। H1FY2023 के लिए स्लिपेज ratio ~1.3% रहा।

Federal Bank एसेट-क्वालिटी ट्रेंड्स में लगातार सुधार और स्वस्थ लोन ग्रोथ आउटलुक के साथ एक मजबूत बिजनेस फ्रैंचाइजी के रूप में विकसित हो रहा है। बैंक निजी मिड-सेगमेंट में खुद को अगली पीढ़ी के बैंक के रूप में बदल रहा है और स्थापित कर रहा है।

Sharekhan, Federal Bank को एक आकर्षक फ्रैंचाइजी के रूप में देखते हैं जो एक मजबूत बैलेंस शीट का निर्माण कर रहा है और संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार कर रहा है, जो इसे भविष्य की चुनौतियों से निपटने में मदद करेगा।

Federal Bank के बढ़ते हुए एसेट्स और देनदारियों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ बेहतर रिटर्न ratios के कारण Sharekhan का मानना है कि अब लगातार स्थिर प्रदर्शन से स्टॉक में फिर से रेटिंग हो सकती है।  

Disclaimer: Admotg Finance पर व्यक्त किए गए विचार और निवेश सुझाव वेबसाइट या इसके प्रबंधन के नहीं हैं। ये रिपोर्ट ब्रोकरेज हाउसेज की रिसर्च रिपोर्ट्स से ली गई हैं। Admotg Finance उपयोगकर्ताओं को किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देती है।